साधना

Your Spiritual Journey

विष्णुपुराण से प्राप्त करें आध्यात्मिक तथा भौतिक सुख – Vishnupuran can grant you all wishes

हिन्दू धर्म में पुराण जो है वह एक ज्ञान का भंडार है। अग्निपुराण में वास्तु शास्त्र है तथा गरुड़ पुराण में मृत्यु तथा उसके बाद के अस्तित्व का विश्लेषण। विष्णु पुराण एक ऐसा पुराण है जिसमे इस विश्व के धर्ता की महिमा वर्णन की गयी है। भगवन विष्णु विश्व के चलन के भगवान् है। विश्व के नियम उन्होंने बनाये तो नहीं है लेकिन उनका पालन करनेकी जिम्मेदारी उनपे है।

विष्णु भगवन इसिलए बार बार अवतार लेकर हमें धर्म पे मार्ग पे चलने की शिक्षा देते है तथा अधर्म का नाश करते है। विष्णु पुराण एक ऐसी किताब है जिसे पढ़कर आप विष्णुजी की विशेष कृपा प्राप्त कर सकते है। इस कृपा से आपका जीवन भी सुकर हो जाएगा।

धन प्राप्ति (Vishnupuran will help you attain wealth)

विष्णुजीके परम मित्र सुदामा विष्णुजी से मिलने आये तो थे लेकिन कुछ मांग नहीं पाए। विष्णुजी उनके स्नेह से अति प्रसन्न हो गए और उन्होंने सुदामा हर हर वो सुख दिया जो कोई धार्मिक व्यक्ति अभिलाषा कर सकता है।

उसी प्रकार आप कोईभी अपेक्षा न करते हुए अगर विष्णु पुराण पढ़ते है तो आपके लिए विष्णुजी हर प्रकार का वैभव आपकी सेवा में प्रस्तुत करेंगे। लेकिन आपके मन में लोभ न होना जरुरी है।

विवाह तथा प्रेम प्राप्ति (Vishnupuran will help you get married or find true love)

प्रेम और विवाह धर्म के लिए महत्त्व पूर्ण है। अर्थ प्राप्ति के बाद काम भी एक पुरुषार्थ है जो हर व्यक्ति को प्राप्त करना है। विष्णु पुराण पढ़के आप काम की प्राप्ति कर सकते है। धार्मिक भाव से विष्णु पुराण पढ़े और विष्णुजी आपके गृह में भी स्त्री रूपी लक्ष्मी या पुरुष रूपी पति परमेश्वर को प्रकट करेंगे।

धर्म में रूचि (Vishnupuran will fill you mind with good thoughts and help you get rid of bad habits)

बहोत बार हम खुद पाप करने लगते है। चोरी, भ्रष्टाचार, शराब इत्यादि बुरी आदते लग जाती है | इससे हमारा पतन होता है। अगर आप आदर तथा प्रेम पूर्वक विष्णु पुराण पढ़ते है तो आपके मनमे धर्म के प्रति प्रेम तथा अधर्म के प्रति तिरस्कार उत्पन्न हो जाएगा।

मोक्ष प्राप्ति (Vishnupuran can grant you ultimate moksha)

आप विष्णु पुराण का पठन बार बार करते रहेंगे तथा उसमे बताये मार्ग का पालन करेंगे तथा अन्य व्यक्तियों को भी विष्णुपुराण पढ़ने के लिए प्यार से प्रवृत्त करेंगे तो आप मोक्ष प्राप्त करेंगे।

विधि : विष्णुपुराण अत्यंत शक्तिशाली गग्रन्थ है। सुबह जल्दी उठकर, स्नान करनेके उपरांत , किसी जगह बैठकर पूर्ण विष्णुपुराण का पाठ एक बार बिना उठे करें। आरोग्य तथा अन्य समस्यासे अगर आप एक बैठक में उसे नहीं पढ़ पाते है तो आप एक अंश को एक दिन करके भी चार दिन में इसे पढ़ सकते है।

 

विष्णु पुराण आप यहाँ पढ़ सकते है

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version